चिलियानौला नगर पालिका शीघ्र शुरू करने जा रही ‘बंदर पकड़ अभियान’ टेंडर प्रक्रिया शुरू हुई

ख़बर शेयर करें -

रानीखेतः-नगर पालिका परिषद चिलियानौला के रहवासियों को उत्पाती बंदरों से छुटकारा दिलाने के लिए पालिका प्रशासन शीघ्र ही बंदर पकड़ अभियान शुरु करने जा रहा है।इसके लिए टेंडर प्रक्रिया भी शुरू की जा चुकी है।इसी सप्ताह से यह अभियान शुरू होने की उम्मीद जतायी जा रही है।

नगर पालिका चिलियानौला क्षेत्र के लोगों को अब शीघ्र ही कटखने तथा उत्पाती बंदरों के आतंक से निजात मिल सकेगी। दरअसल, पालिका के पास अ‌ाए दिन बंदरों के आतंक की शिकायतें आ रही थी। पालिका ने भी बंदरों को पकड़ने का निर्णय लिया है। बंदरों को पकड़कर आबादी क्षेत्र से बाहर सुनसान जंगल में छोड़ दिया जाएगा। यह अभियान शीघ्र शुरू होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें 👉  नारद मोह‌ नाटक के मंचन के‌ साथ रविवार रात्रि से शुरू हुई खड़ी बाजार की ऐतिहासिक श्री राम लीला

बता दें कि चिलियानौला नगर पालिका क्षेत्र में ही सबसे अधिक बंदर हैं। पूर्व में जब इस कस्बे को पालिका का दर्जा हासिल नहीं था तो यत्र तत्र कूड़ा बिखरा रहता था। जिस कारण यहां बंदरों की संख्या बढ़ती गई। लोगों का कहना है कि रही सही कसर बाहर से ट्रकों में भर भरकर लोग बंदरों को यहां छोड़ जाते हैं। बंदरों के आतंक से जहां दुकानदारों ने दुकानों को ‌जालियों से कवर किया है, वहीं यह बंदर कई लोगों को काट चुके हैं। सुबह होते ही आंगन में बंदरों का मजमा रहता है। बंदरों के डर से बच्चों को अकेले बाहर भेजने में भी डर लगा रहता है। बंदरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग को लेकर कई बार स्थानीय लोग नगर पालिका में शिकायत दर्ज करा चुके हैं। इधर, अब पालिका ने बंदरों को पकड़ने के लिए अभियान चलाने का निर्णय लिया है। सब कुछ ठीक रहा था यह प्रक्रिया दो से तीन दिनों के भीतर शुरू हो जाएगी। पालिका की तरफ से इसके टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.