ग्राम पंचायत बधाण में आयोजित विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम में पिरूल से स्वावलंबी बनने के लिए प्रेरित किया गया

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत:आज मां नंदी देवी सेवा समिति नागार्जुन द्वारा जिला उद्योग केंद्र के तत्वावधान में 2 दिवसीय उद्यमिता विकास प्रशिक्षण का कार्यक्रम ग्राम पंचायत बधाण में आयोजित किया गया। जिसमें महिलाओं को उद्यमिता विकास में सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रमों की जानकारी मोहित उप्रेती द्वारा दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत नगर के सौंदर्यीकरण के लिए व्यापार मंडल‌ चयनित स्थानों पर सेल्फी पॉइंट बनाएगा, छावनी परिषद सीईओ से मांगी अनापत्ति

इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पिरूल वुमन श्रीमती मंजू आर साह द्वारा महिलाओं को स्वरोजगार हेतु पिरूल को अपनाकर स्वावलंबी बनने हेतु प्रेरित किया गया। उनके द्वारा इस कार्यक्रम में 1 दिवसीय प्रशिक्षण भी दिया गया, जिसमें महिलाओं द्वारा काफी उत्सुकता दिखाई गई।

यह भी पढ़ें 👉  कविवर सुमित्रानंदन पंत की 124वीं जयंती उनके पैतृक गांव में समारोह पूर्वक मनाई गई, काव्य गोष्ठी आयोजित, साहित्यकार हुए सम्मानित

कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम प्रधान श्रीमती हेमा कुवार्बी जी द्वारा की गई।कार्यक्रम में समिति के निदेशक कृष्णानंद उप्रेती ,गौरव चौधरी,संजय मठपाल श्रीमती प्रीति पंत एवं ग्राम पंचायत की महिलाएं और पुरुष उपस्थित रहे।सभी के द्वारा इस कार्यक्रम की सराहना की गई और इस तरह के कार्यक्रम गांवों में करने की इच्छा जाहिर की गई ताकि नौजवानों और अन्य साथियों को भी रोजगार के अवसर मिल सके।

यह भी पढ़ें 👉  बीर शिवा स्कूल चौखुटिया में पुलिस ने विद्यार्थियों को किया साइबर क्राइम के प्रति जागरूक