भई वाह, यहां शिक्षकों का अभाव, रिजल्ट फिर भी अव्वल, विकास खंड के टॉपर्स को मिलेगा ज़िला पंचायत सदस्य सम्मान 2023

ख़बर शेयर करें -


*ग्राम पंचायतों की बैठक में इनके अभिभावक भी होंगे सम्मानित
*सफलता की कहानी सुनाएंगे टॉपर्स एवं अभिभावक

मुनस्यारी :जिला पंचायत सदस्य वार्ड सरमोली के सरकारी तथा गैर सरकारी विद्यालयों में हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम उत्साहजनक रहा।

चीन सीमा क्षेत्र से लगे दूरस्थ क्षेत्रों में शिक्षकों के पद खाली होने के बाद भी जिले में अति दुर्गम क्षेत्र के इन विद्यालयों के विद्यार्थियों ने अपनी सफलता को इस बार भी क़ायम रखा।
सरकारी विद्यालयों में हाईस्कूल परीक्षा में राजकीय बालिका इंटर कालेज नमजला की विनीता जैष्ठा ने 74.4 प्रतिशत, राउमावि बुई की खुशी ने 63.8 प्रतिशत, राजकीय इंटर कालेज मुनस्यारी की पूनम आर्या ने 88.4 प्रतिशत, राउमावि रांथी की हर्षिता बरफाल ने 60 प्रतिशत, राजकीय आश्रम पद्धति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रांथी के खगेन्द्र कुमार ने 53.8 प्रतिशत तथा गैर सरकारी विद्यालयों में विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कालेज मुनस्यारी की प्राची बृजवाल ने 92.6 प्रतिशत, मारथोमा ग्राम ज्योति मिशन स्कूल कैमचौरा के कवीन्द्र कुमार ने 83.6 प्रतिशत अंको के साथ अपने विद्यालय को टाप किया।
इंटर के परीक्षा परिणाम में सरकारी विद्यालयों में राजकीय बालिका इंटर कालेज नमजला की नीमा दानू ने 77.6 प्रतिशत, राजकीय इंटर कालेज मुनस्यारी के विज्ञान संकाय में करिश्मा पंवार ने 79.6 प्रतिशत, कला संकाय में कमलेश कुमार ने 84.6 प्रतिशत तथा गैर सरकारी विद्यालयों में विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कालेज मुनस्यारी में विज्ञान संकाय में होशियार पंवार ने 89.8 अंक पाकर विद्यालय टॉप किया है।
जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने कहा कि विकास खंड मुनस्यारी के सरकारी विद्यालयों में सरकारी शिक्षकों के रिक्त पदों के बाद भी विद्यालय में तैनात शिक्षकों के मेहनत के बाद इस बार हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट में परीक्षा परिणाम प्रेरणादायक है।
उन्होंने कहा कि वे विद्यार्थियों के साथ ग्राम पंचायतों की बैठक में इनके परिजनों को सम्मानित करेंगे। उन्होंने कहा कि इन सफ़ल परिवारों की सफलता की कहानी बैठकों में सुनकर अन्य अभिभावकों को भी प्रेरणा मिलेगी।
उन्होंने कहा कि विकास खंड मुनस्यारी के हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट परीक्षा के तीन तीन टापर्स को एक समारोह में जिला पंचायत सदस्य सम्मान 2023 दिया जाएगा। इन टापर्स की सफलता की कहानियों को‌ अन्य विद्यार्थियों को भी सुनाया जाएगा ताकि एक विद्यार्थी दूसरे से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ सके।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी से लौट रहा टीचर सड़क हादसे का शिकार, अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत